Tuesday, July 16th, 2024

गुप्त नवरात्रि में करें ये उपाय, पाएं कई दोषों से मुक्ति

- गुप्‍त नवरात्रि के दौरान दुर्गा सप्तशती का पाठ करें. बेहतर होगा कि कम से कम 9 या 11 बार पाठ करें. हर बार पाठ करने के बाद एक लौंग अर्पित करते जाएं. फिर कटोरी में हर लौंग के दाने को जलाते जाएं. यह उपाय कई कष्‍टों से राहत देगा. ग्रह दोष दूर होगा.


- यदि आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गुप्‍त नवरात्रि में मां दुर्गा की विधि-विधान से पूजा करें. फिर मातारानी के चरणों में 7 लौंग अर्पित करें और अगले दिन वे लौंग लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. फिर हर शुक्रवार को माता की पूजा करें और माता के चरणों में लौंग अर्पित करके तिजोरी में रखी लौंगों से बदल दें. साथ ही पुरानी लौंग को कपूर के साथ जला दें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आने शुरू हो जाएं.


- गुप्‍त नवरात्रि के दौरान रोज शाम को घर में चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर जलाएं. इससे घर की नकारात्‍मकता, झगड़े-कलह दूर होते हैं. घर में शांति आती है. वास्‍तु दोष भी दूर होते हैं.


- घर पर बुरी नजर है या कोई समस्‍या हो तो गुप्‍त नवरात्रि में ये उपाय कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में 11 लौंग, 11 कपूर, 11 तेजपत्ता और 11 काली मिर्च के दाने लें और फिर मां दुर्गा के बीज मंत्र का जाप करें. शाम को कटोरी में रखी सारी चीजें जला लें. फिर पूरे घर में धुआं करें, इससे घर की नकारात्‍मक ऊर्जा दूर होगी. घर में सुख-समृद्धि आएगी. तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 4 =

पाठको की राय