Saturday, May 18th, 2024

पाकिस्तान मूल के सादिक खान ने लंदन के मेयर का चुनाव जीतकर रचा इतिहास

लंदन.

लंदन में हालिया संपन्न हुए मेयर चुनाव में एक बार फिर पाकिस्तानी मूल के सादिक खान ने जीत दर्ज कर ली है। वो लगातार तीसरी बार मेयर का चुनाव जीते हैं। इस जीत के साथ ही उन्होंने लंदन में इतिहास रच दिया। उधर, पीएम ऋषि सुनक की पार्टी की मेयर चुनाव में लगातार तीसरी हार है। मेयर चुनाव में दिल्ली मूल के बिजनेसमैन तरुण गुलाटी भी मैदान में थे हालांकि वो जीत नहीं पाए। गुलाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

लंदन में मेयर पद के लिए 2 मई को मतदान हुआ था। बीते शनिवार को आए चुनाव परिणाम ऋषि सुनक की पार्टी के लिए झटके की तरह थे। उनकी पार्टी को लंदन मेयर चुनाव में लगातार तीसरी बार हार मिली है। वहीं, पाकिस्तान मूल के सादिक खान ने एक बार फिर जीत दर्ज कर ली है। 53 वर्षीय पाकिस्तानी मूल के सादिक खान लेबर पार्टी के उम्मीदवार थे, उन्होंने लंदन में मेयर पद पर हुए चुनाव में 10,88,225 वोट हासिल करके 43.8 प्रतिशत वोट अपने पक्ष में हासिल किए। वहीं, ऋषि सुनक की पार्टी कंजर्वेटिव के उम्मीदवार सुसान हॉल के पक्ष में 8,12,397 वोट पड़ें। सादिक को अपने प्रतिद्वंद्वी से 2,75,000 से अधिक वोट मिले। महापौर पद के कुल 13 उम्मीदवारों में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में शामिल दिल्ली में जन्मे व्यवसायी तरुण गुलाटी ने 24,702 वोट हासिल किए और 10वें स्थान पर रहे।

उधर, जीत के बाद सादिक ने कहा,‘‘तीसरे कार्यकाल के लिए चुना जाना वास्तव में एक सम्मान की बात है। लेकिन आज का दिन इतिहास बनाने के बारे में नहीं है। यह हमारे भविष्य को आकार देने के बारे में है।’’

Source : Agency

आपकी राय

1 + 8 =

पाठको की राय