Saturday, May 4th, 2024

सुदर्शन चक्र कोर ने भारतीय नौसेना की मोटरसाइकिल अभियान टीम को सम्मानित किया

भोपाल
भारतीय नौसेना मोटर बाइक अभियान दल, 'राइनो राइड' रॉयल आईएनएस ब्रह्मपुत्र की 25वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 18 अप्रैल को मुंबई से रवाना हुआ और 22 अप्रैल 24 को भोपाल पहुंचा। लेफ्टिनेंट जनरल प्रीत पाल सिंह, एवीएसएम, जीओसी, सुदर्शन चक्र कोर ने टीम के साथ बातचीत की और सवारों को सम्मानित किया। बाद में, 'राइनो राइड' ने मुख्यालय 21 कोर, 3 ईएमई सेंटर और शौर्य स्मारक के युद्ध स्मारकों पर भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

'आईएनएस ब्रह्मपुत्र', स्वदेश निर्मित 'ब्रह्मपुत्र क्लास' फ्रिगेट को 14 अप्रैल 2000 को कमीशन किया गया था। यह जहाज 'संशोधित तेंदुआ वर्ग एंटी-एयरक्राफ्ट फ्रिगेट' के रूप में पश्चिमी बेड़े का एक दुर्जेय हिस्सा है, जिसने 1965 और 1971 के भारत-पाक युद्धों में भाग लिया था। . रैली में '12 राइनो राइडर्स' शामिल थे, जो पूरे देश में मुंबई से असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में ब्रह्मपुत्र नदी तक 3000 किमी की कुल दूरी तय करने के लिए अपनी यात्रा पर निकले। टीम अपने अभियान का समापन असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में करेगी।

'राइनो राइड' अभियान दिग्गजों को सम्मानित करने और सामुदायिक आउटरीच को बढ़ावा देने के प्रयास के साथ त्रि-सेवा संयुक्त कौशल को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। इसका उद्देश्य स्कूलों/एनसीसी इकाइयों में युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने और देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करना है। टीम 'गैंडा बचाओ अभियान' पर भी जोर देगी और इसके हिस्से के रूप में 'काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान' का दौरा करेगी।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 12 =

पाठको की राय