Saturday, May 18th, 2024

एमपी की हॉट सीट बन गई विदिशा लोकसभा, चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटे दोनों प्रत्याशी

 विदिशा

मध्य प्रदेश की विदिशा संसदीय सीट सबसे हॉट सीट मानी जा रही है. इस सीट पर बीजेपी से साढ़े 16 साल तक सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान प्रत्याशी है. जबकि उनके सामने कांग्रेस ने प्रतापभानु शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. खास बात यह है कि बीजेपी-कांग्रेस के दोनों ही प्रत्याशियों को विदिशा संसदीय सीट का अच्छा खासा अनुभव है. जिसकी वजह यह है कि पूर्व में शिवराज सिंह चौहान इस सीट से 5 बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं तो वहीं प्रताप भानु शर्मा भी दो बार सांसद रह चुके हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापभानु शर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान से मुकाबला करने के लिए विशेष प्लान बनाया है और वह उसी प्लान के तहत अपना प्रचार प्रसार कर रहे हैं. बता दें कि विदिशा संसदीय सीट पर 7 मई को मतदान होना है.

बीजेपी-कांग्रेस के जाने माने चेहरे मैदान में
विदिशा संसदीय क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस के दोनों ही जाने पहचाने चेहरे चुनाव मैदान में हैं. वर्ष 1990 से सक्रिय राजनीति के तौर पर विधानसभा एवं लोकसभा में लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करने वाले शिवराज सिंह चौहान मैदान में है. तो वहीं कांग्रेस से वर्ष 1980 से 89 तक लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रताप भानु शर्मा मैदान में है. लोकसभा चुनाव के लिए दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं के द्वारा मोर्चा संभाल लिया गया है. बीजेपी प्रत्याशी जहां बूथ स्तर की बैठक लेकर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में जुटे हैं तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी गांव-गांव पहुंचकर मतदाताओं से चौपाल पर संपर्क कर रहे हैं.

प्रताप भानु पुराने कांग्रेसियों से कर रहे मुलाकात
कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप भानु शर्मा इस समय लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव की खाक छान रहे हैं. उनके द्वारा अभी तक दर्जनों गांव का दौरा कर मतदाताओं से गांव की चौपाल पर चर्चा की हैं. वह हर गांव में पहुंचकर बुजुर्ग कांग्रेसी नेताओं से लगातार संपर्क करने में जुटे हुए हैं. अपने प्रचार के दौरान वह आखिरी चुनाव का हवाला देकर एक बार फिर मतदाताओं से आशीर्वाद मांग रहे हैं.

शिवराज का कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद
इधर बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान का पूरा फोकस इस समय मतदाताओं के अलावा बूथ के कार्यकर्ताओं पर है. वह संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली आठों विधानसभा क्षेत्र में पहुंच कर सम्मेलन के माध्यम से बूथ के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर रहे हैं. उन्होंने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जुटने, मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने, मतदान प्रतिशत प्रत्येक बूथ पर बढ़ाने का संकल्प दिलाया है. वह प्रत्येक कार्यकर्ताओं को जीतने का मूल मंत्र देते हुए कह रहे हैं कि उन्हें ही शिवराज बनकर चुनाव की जिम्मेदारी निभाना है.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 1 =

पाठको की राय