Friday, May 17th, 2024

कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति, आज कुंठा से घिर चुकी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जामनगर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के जामनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति, आज कुंठा से घिर चुकी है। इनकी जो कुंठा पहले गुजरात को लेकर थी, आज कांग्रेस के भीतर देश की प्रगति को लेकर भी वहीं कुंठा, वहीं नफरत नस नस में भरी पड़ी है। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात ने वर्तमान में देश के लिए जितना योगदान दिया है, उतना ही योगदान अतीत में भी दिया है। जामनगर के महाराजा दिग्विजय सिंह जी ने द्वितीय विश्व युद्ध के समय पोलैंड के नागरिकों को यहां शरण दी थी। आज भी जब पोलैंड की पार्लियामेंट शुरू होती है, तो सबसे पहले जामनगर का और महाराजा दिग्विजय सिंह जी का स्मरण होता है, फिर पार्लियामेंट शुरू होती है।
 

पीएम बोले- मैं यहां आशीर्वाद लेने आया हूं

पीएम ने कहा कि उन्होंने (महाराजा दिग्विजय सिंह जी ने) जो बीज बोए, उसके कारण आज भी पोलैंड के साथ हमारा रिश्ता मजबूत है। जाम साहब के परिवार के साथ मेरा नाता रहा है, उनका आशीर्वाद रहा है। आज मैं यहां आते समय, उनका आशीर्वाद लेने गया और जब जाम साहब विजयी भव: कहते हैं, तब विजय निश्चित हो जाती है। हमारे देश के राजा-महाराजाओं ने अखंड भारत बनाने के लिए अपना पीढ़ियों का राज-पाठ दे दिया था। उनके योगदान को ये देश कभी भूल नहीं सकता है।

हम भारत की अर्थव्यवस्था को 5वीं नंबर पर ले आए
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया में भारत का कद और सम्मान बढ़ रहा है। तो कांग्रेस के शहजादे और उनका पूरा ecosystem विदेशों में जाकर भारत को बदनाम करने के लिए लंबे-लंबे भाषण देकर आते हैं। कांग्रेस ने जब सत्ता छोड़ी, तब हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें नंबर पर थी। देश जब आजाद हुआ था, तब देश की अर्थव्यवस्था 6ठें नंबर पर थी, वहां से कांग्रेस 11वें नंबर पर ले गए। एक चायवाला आया, उसकी रगों में गुजराती खून है। दुनिया में 11वें नंबर पर जो इकोनॉमी थी, वो अब 5वें नंबर पर पहुंच गई।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप
पीएम मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस का घोषणा पत्र आया, तब मैंने देश को चेताया था, खासकर देश का जो विचारक वर्ग है, उसे इशारा किया था कि कांग्रेस का घोषणा पत्र देश के लिए खतरे की घंटी है। मैंने साफ-साफ कहा था कि मैं कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप देख रहा हूं। देश की आजादी से पहले भारत के विभाजन के लिए जो नैरेटिव गढ़े गए थे, आज कांग्रेस का घोषणा पत्र उन्हीं बातों को लेकर देशवासियों से वोट मांग रहा है। इंडी अलायंस की रैलियों में उनके नेता मुस्लिम वोटर्स से वोट जिहाद करने की अपील कर रहे हैं।

तुष्टीकरण के जरिए वोट बैंक की राजनीति कर रही कांग्रेस
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय दो रणनीतियों पर चुनाव लड़ रही है। एक जाति के नाम पर समाज को बांटना और दूसरा तुष्टीकरण के जरिए अपने वोट बैंक को एकजुट करना। कांग्रेस पार्टी एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण को छीनकर, धर्म के आधार पर आरक्षण देने के लिए संविधान को परिवर्तित करने और मुस्लिमों को आरक्षण देने की तैयारी कर रही है।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 3 =

पाठको की राय